बड़ी खबर : 2000 के नोट को लेकर खड़ी हो गई नयी मुसीबत, जानिए क्या ?


2000 के नोट को लेकर अब एक नयी जानकारी सामने आई है, जो लोगों के लिए मुसीबत खड़ी करेगी. सभी बैंकों को ऐसा करने के आदेश जारी हो गए हैं.


एसबीआई चंडीगढ़ के एक ऑफिसर के मुताबिक, 2000 रुपए के नोटों को लेकर एक अहम निर्णय लिया गया है. इससे हो सकता है, लोगों की टेंशन बढ़ जाए, लेकिन काले धन पर लगाम लगाने में यह लाभकारी साबित हो.

सभी बैंकों को इस बारे में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. निर्देशों के तहत अब लोगों को अगले तीन महीने तक बैंकों में छोटे नोट ही मिलेंगे, क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 के नोटों की छपाई बंद कर दी गई है.

अधिकारी के मुताबिक, यह कदम इसलिए भी उठाया गया क्योंकि 2000 के नोटों की लगातार शॉर्टेज हो रही है. भारतीय रिजर्व बैंक का फोकस छोटे नोटों पर है. इसलिए मौजूदा वित्त साल में 2000 के व नोट नहीं छापे जाएंगे.

अधिकारी ने बताया कि बैंकों को कैश काउंटर से बड़े नोट ग्राहकों को न देने के आदेश दिए गए हैं. लेकिन 2000 व 500 रुपए के नोट एटीएम में जरूर मिलेंगे, ताकि एकदम से किल्लत न हो.

बड़ी खबर : 2000 के नोट को लेकर खड़ी हो गई नयी मुसीबत, जानिए क्या ? बड़ी खबर : 2000 के नोट को लेकर खड़ी हो गई नयी मुसीबत, जानिए क्या ? Reviewed by Hungerformoney on दिसंबर 01, 2017 Rating: 5

1 टिप्पणी

Fashion

Fashion

Theme Support