गणेशजी के लिए ये 3 काम करने से जल्दी पूर्ण होती हैं मनोकामना, मिलता है मन चाहा फल

गणेशजी के लिए ये 3 काम करने से जल्दी पूर्ण होती हैं मनोकामना, मिलता है मन चाहा फल


हम सभी के मन में कई सारी इच्छाएँ दबी होती हैं. इनमे से कुछ पूरी होती हैं तो कुछ अधूरी ही रह जाती हैं. ऐसे में अपनी अधूरी मनोकामना पूर्ण करने हेतु आप गणेशजी के चरणों में जा सकते हैं. गणेशजी को हम भाग्य विधाता भी कहते हैं. उनके अंदर किसी भी व्यक्ति का भाग्य पलटने की शक्ति होती हैं. मनोकामना के पूर्ण होने में भाग्य बहुत अहम भूमिका निभाता हैं. इसलिए यदि आपकी खोई ख्वाहिश अधूरी हैं और उसे पूरा करना चाहते हैं तो गणेशजी आपकी सहायता कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस तीन विशेष कामों को करना होगा. ये काम इस प्रकार हैं.

1. शुद्ध घी के मोतीचूर के लड्डू

गणपति बप्पा को लड्डू खाना बड़ा पसंद हैं. ये उनके प्रिय व्यजनो में से एक हैं. यदि आपके मन में कोई भी ख्वाहिश हैं तो आप गणेश मंदिर जाए और वहां पर उस इच्छा की पूर्ति हेतु मान ले लेवे. आपको ये मान लेनी हैं कि आपको मनोकामना पूर्ण होने पर आप इतने किलो लड्डू प्रसाद के रूप में चढ़ाएंगे. इस बात का ध्यान रहे कि लड्डू भले कम चढ़ाए लेकिन होने शुद्ध देसी घी के चाहिए. जब आपकी इच्छा पूरी हो जाए तो जितना जल्द हो सके अपनी मान उतरना भूले नहीं. यदि आप लड्डू चढ़ाना भूल जाते हैं तो आपका बना बनाया काम बिगड़ भी सकता हैं. इसलिए सोच समझकर ही मान ले.

2. केले के पत्ते वाली स्पेशल पूजा

बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठ स्नान कर ले. इसके बाद केले का एक पत्ता ले और उसके ऊपर गणेश जी की कोई प्रतिमा विराजित कर दे. साथ ही गणेशजी की दाई तरफ गेहू की एक ढेरी बनाए जबकि बाई तारफ पूजा सुपारी रखे. इसके बाद गणेशजी की आरती करे और इस मंत्र को 21 बार बोले – “ऊँ वक्रतुण्ड़ महाकाय सूर्य कोटि समप्रभ । निर्विघ्नं कुरू मे देव, सर्व कार्येषु सर्वदा ।। ” इसके बाद अपनी मनोकामना गणेशजी को बताए. अब उनके सामने माथा टेके. फिर पास रहे गेहू को बाकी गेहू में मिला दे और उसकी रोटी बना ले. ये रोटी तब खाए जब आप कोई भी जरूरी काम करने जा रहे हो. साथ ही उस दौरान पूजा में इस्तेमाल हुई सुपारी जेब में ही रखे.

3. स्पेशल दान

गणेशजी को दान धर्म करने वाले लोग भी बहुत अच्छे लगते हैं. यदि आप अपनी मनोकामना मांगते हैं और उसके बदले कोई बड़ा दान वाला काम करते हैं तो आपकी इच्छा जल्द पूर्ण होती हैं. इसके लिए आप पैसा, अन्न या किसी वस्तु का दान कर सकते हैं. ये दान गरीब व्यक्ति, ब्राह्मण या जरूरतमंद इंसान के लिए किया जा सकता हैं. आप चाहे तो मंदिर या किसी संस्था में भी दान कर सकते हैं. जानवरों की मदद को लेकर भी दान हो सकता हैं. बस जब भी आप कोई दान करे तब गणेशजी से अपनी मनोकामना मांग ले. कुछ समय बाद वो पूरी हो जाएगी. आप दूसरों के साथ अच्छा करेंगे तो आपके साथ भी अच्छा ही होगा.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.
गणेशजी के लिए ये 3 काम करने से जल्दी पूर्ण होती हैं मनोकामना, मिलता है मन चाहा फल गणेशजी के लिए ये 3 काम करने से जल्दी पूर्ण होती हैं मनोकामना, मिलता है मन चाहा फल Reviewed by Hungerformoney on जनवरी 02, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं

Fashion

Fashion

Theme Support