सभी प्रकार के दु:ख तथा कर्ज से मुक्ति के लिए इस प्रकार करें हनुमान जी को प्रसन्न


पंडितों और विद्वानो के अनुसार किसी भी प्रकार के कष्ट का नाश करने के लिए सदा हनुमान जी ही मदद करते है इसीलिए यह सलाह दी जाती है कि संकट के समय संकटमोचन हनुमान जी को सच्चे मन से याद करना चाहिए।
मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। मान्यता है कि इस दिन हर बजरंग बली की पूजा करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। इस दिन हनुमान चालीसा, सुन्दरकाण्ड, हनुमत वडवानल, राम रक्षा स्त्रोत, रामायण के श्लोकों की हर पंक्ति हमें जीवन प्रबंधन के अहम सूत्र सिखाती है और अगर इनमें कही गयी बातें हृदय में उतारीं जाए तो इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है।
सांसारिक जीवन में श्री राम भक्त हनुमान को भक्ति का दूसरा नाम माना जाता है, कहा जाता है की यदि आपके जीवन मे आने वाली मुश्किलों पर विजय प्राप्त करना है तो उसके लिए मंगलवार का दिन सर्वेश्रेष्ठ है।

आज हम यहाँ आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे मंगलवार के दिन जीवन में आने वाली हर मुश्किल से पार पाया जा सकता है।

# 1
अगर लंबे समय से आपके ऊपर कर्ज है और आप उस कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऋण मोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें।

# 2
शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए शुद्ध घी के रोट का भोग हनुमान जी को भोग लगाना चाहिए। मंगलवार को यह उपाय करें तो और भी अच्छा है।

# 3
यदि आप काफी समय से मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं तो मंगल कवच का पाठ करें।

# 4
अगर आप लंबे समय से किसी रोग से पीड़ित हैं तो प्रत्येक मंगलवार “ॐ अं अंगारकाय नमः” की 5 माला जाप करें। जल्द ही रोग मुक्त हो जाएंगे।

 

सभी प्रकार के दु:ख तथा कर्ज से मुक्ति के लिए इस प्रकार करें हनुमान जी को प्रसन्न सभी प्रकार के दु:ख तथा कर्ज से मुक्ति के लिए इस प्रकार करें हनुमान जी को प्रसन्न Reviewed by Hungerformoney on दिसंबर 06, 2017 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं

Fashion

Fashion

Theme Support